दिल्ली: नशे में धुत आरोपियों ने 2 बच्चों समेत 3 को कार से उड़ाया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर तेज रफ्तार और नशे ने तीन मासूम लोगों की जान ले ली. लॉकडाउन में शराब की दुकान खुलने पर शराब पीकर आरोपियों ने तेज स्पीड से गाड़ी चलाई और तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 2 बच्चे भी शामिल हैं. यह मामला आउटर दिल्ली के मुंडका इलाके का है. कार में तीन लोग सवार थे.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि 2 आरोपी मौके से फरार हो गए. हादसे के तत्काल बाद पुलिस पहुंची, तीनों घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

मृतकों की पहचान अभिषेक (10 वर्ष) नासिर (10 वर्ष) और महेश (21 वर्ष) के तौर पर हुई है. महेश का परिवार नांगलोई में रहता था. उसकी दुकान मुंडके के पास स्थित टिकरी कला में मीट की दुकान थी. अभिषेक का परिवार टिकरी कला में ही था. अभिषेक के पिता विनोद सब्जी बेचने का काम करते हैं, वहीं मासूम नासिर के परिवार में मां-बाप के साथ 2 और भाई बहन हैं. पिता मजदूरी का काम करते हैं.

रोड के किनारे खेल रहे थे बच्चे

पीड़ित परिवार के मुताबिक बुधवार दोपहर सभी लोग अपने घर में थे, जबकि बच्चे रोड के किनारे खेल रहे थे. इसी बीच तेज रफ्तार कार आई और दोनों बच्चों को टक्कर मार दी. बच्चों को बचाने आए युवक महेश को भी कार चालक ने कुचल दिया.

 कार में रखी थीं शराब की बोतलें

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि कार में शराब की बोतलें रखी हुई थीं और आरोपी भी शराब के नशे में थे. आशंका जताई जा रही की आरोपी शराब लेकर कहीं जा रहे होंगे. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर अन्य आरोपियो की तलाश में जगह जगह छापेमारी कर रही है.

गुरुग्राम में शराब के नशे में शख्स ने पलटी कार

हरियाणा के गुरुग्राम से भी ऐसा ही मामला सामने आया है. शराब के नशे में चूर एक युवक ने तेज रफ्तार कार पलट दी. घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई. गुरुग्राम के राजीव चौक पर शराब के नशे में चूर एक युवक ने अपनी गाड़ी में इतनी तेज ब्रेक लगाई जिसके बाद उसकी गाड़ी डिवाइडर में टकराकर पलट गई.

युवक उसी गाड़ी में फंसा रहा. पुलिस कर्मियों ने आसपास के लोगों की मदद से गाड़ी का शीशा तोड़कर युवक को बहार निकाला. बाहर निकलने के बाद युवक ने पुलिसकर्मियों से बदसलूकी की. युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है. गाड़ी को कब्जे में ले लिया गया है.