गुजरात: लॉकडाउन में रोका तो कांग्रेस MLA ने पुलिस से की बदतमीजी, मामला दर्ज

गुजरात में एक कांग्रेस विधायक के ट्रैफिक पुलिस के जवान से हाथापाई की खबर है. विधायक का नाम चंदनजी ठाकोर है जो सिद्धपुर विधानसभा क्षेत्र से आते हैं. बेचराजी पुलिस ने विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 332, 188, 504, 506(2), 186, 114 और आपदा प्रबंधन कानून की धारा 51(1), 51(बी) के तहत मामला दर्ज किया है. विधायक के खिलाफ ट्रैफिक रोड ब्रिगेड (टीआरबी) के गार्ड जितेंद्र विनूप्रसाद रावल ने शिकायत दर्ज कराई थी. रावल ट्रैफिक पुलिस के जवान हैं जो टीआरबी में कार्यरत हैं.

  • रोकने पर ट्रैफिक पुलिस को जड़ा थप्पड़
  • विधायक के बेटे ने भी की बदतमीजी
  • ट्रैफिक पुलिस जवान को जान से मारने की धमकी

रावल 2016 से बेचारजी पुलिस थाने में टीआरबी गार्ड के तौर पर काम कर रहे हैं. बुधवार को रावल की ड्यूटी बेचारजी शहर में शक्ति सर्किल पर लगाई गई थी. लॉकडाउन में जारी पाबंदियों को देखते हुए इसके अनुपालन का जिम्मा रावल निभा रहे थे. ट्रैफिक गार्ड रावल को आदेश मिला था कि मेहसाना जिले में जो भी गाड़ियां आएंगी, उन्हें रोकना है. इसमें केवल मालवाहक गाड़ियों को ही छूट देने की बात कही गई थी.

पीड़ित सिपाही रावल के मुताबिक वह अपनी ड्यूटी पर तैनात थे और उन्होंने बुधवार को विरंगम हाइवे की तरफ से आ रही एक टोयोटा इनोवा कार को रोका. रोकने से नाराज एक व्यक्ति कार से उतरा और रावल को थप्पड़ जड़ दिया. रावल ने गाड़ी में सवार लोगों से सिर्फ यही पूछा था कि लॉकडाउन में बाहर निकलने की पाबंदी है, फिर सड़क पर गाड़ी कैसे चल रही है. गाड़ी में सवार एक व्यक्ति ने ट्रैफिक पुलिस रावल को गालियां भी दी और कहा, 'मैं सिद्धपुर का विधायक चंदनजी ठाकोर हूं.' विधायक ने ट्रैफिक पुलिस को काफी हड़काया और उनका बर्ताव भी काफी अभद्र था.

ट्रैफिक पुलिस रावल ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई. शिकायत में कहा गया कि विधायक के साथ ही उनके बेटे ने भी बदतमीजी की. विधायक के बेटे ने भी सिपाही को गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी. जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त मौके पर एएसआई, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और टीआरबी के अन्य जवान मौजूद थे.