कश्मीर: सोपोर में आतंकी के जनाजे में जुटे सैकड़ों लोग, लॉकडाउन तोड़ने पर केस दर्ज

उत्तरी कश्मीर के सोपोर में बुधवार को मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया. बुधवार को उसका जनाजा निकाला गया जिसमें सैकड़ों लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ते हुए हिस्सा लिया. भारी परेशानी का सबब बने इन लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

  • मुठभेड़ में मारा गया था जैश का आतंकी
  • आतंकी के जनाजे में सैकड़ों लोग जुटे

सोपोर पुलिस ने बुधवार रात उन तमाम लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जिन्होंने आतंकी के जनाजे में हिस्सा लिया. बता दें, बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सजाद नवाब डार को सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने मार गिराया. लेकिन उससे हमदर्दी रखने वाले लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ते हुए उसकी अंतिम यात्रा निकाली और बड़ी संख्या में भीड़ जुटाई गई.

कश्मीर में जिस प्रकार से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को घर में रहने की हिदायत दी गई है लेकिन लोगों ने इसका पालन नहीं किया. पुलिस के एक आला अधिकारी ने इंडिया टुडे से कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर उन लोगों की पहचान की जा रही है, जो जनाजे में शामिल हुए.

डार का शव घरवालों को सौंपते वक्त पुलिस ने सख्त हिदायत दी थी कि अंतिम यात्रा में लॉकडाउन का ख्याल किया जाना चाहिए और किसी प्रकार की भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए. जिन लोगों ने कानून तोड़ा है उनकी तलाश की जा रही है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें, जम्मू-कश्मीर में बुधवार को 19 नए मामले सामने आए. अब तक प्रदेश में कुल 144 कोरोना मरीज पाए गए हैं जिनमें 134 एक्टिव केस हैं. इनमें 27 जम्मू और 107 कश्मीर संभाग में हैं.