पिछले 24 घंटे में कोरोना के 328 नए केस, 12 लोगों की हुई मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है, जो कि चिंता बढ़ाने वाला है. गुरुवार सुबह तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 2000 के पार चली गई है, जबकि इसके कारण अबतक 65 लोगों की मौत हो गई है. बुधवार को महाराष्ट्र से सबसे भयावह तस्वीर सामने आई, जब एक ही दिन में कोरोना वायरस की वजह से सात लोगों ने दम तोड़ दिया.

 

  • देश में कोरोना वायरस के मामले 2000 के पार
  • अब तक 65 लोगों की जा चुकी है जान
  • अरुणाचल प्रदेश में आया पहला मामला
  • महाराष्ट्र में अब तक 300 से अधिक मरीज

पिछले 24 घंटे में 328 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 328 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. वहीं 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने ये भी बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं, 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है.लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी चल रही है. सभी को इसमें सहयोग की जरूरत है. सभी धर्म के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें. लॉकडाउन का राज्य सरकारें सख्ती से पालन कराएं. मुंबई के धारावी में कोरोना से एक मौत हुई है, जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.
 
यूपी सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
 
कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नंबर जारी किया है. 1 मार्च के बाद जो भी विदेश से लौटा है उसे तत्काल इस नंबर पर संपर्क करना होगा. प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ अमित मोहन ने टोल फ्री 18001805145 नंबर को जारी किया. उन्होंने सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को कड़ाई से इसका पालन करने का निर्देश दिया है.
 
MP में दो और लोगों की मौत
 
मध्य प्रदेश में कोरोना की चपेट में आकर दो और लोगों की मौत हो गई है. अब तक राज्य में 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.
 
मरने वालों की संख्या में इजाफा
 
आंध्र प्रदेश में कोरोना के 21 नए मामले हैं. अब यहां संक्रमितों की संख्या 132 हो गई है. वहीं, देशभर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 63 हो गई है.