कोरोना वायरस: भोपाल में लगा कर्फ्यू, मध्य प्रदेश में कुल 6 मरीज

तेज़ी से फैल रहे कोरोना के खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोडे ने जिले की राजस्व सीमा में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए हैं. इस दौरान ज़िले में कहीं भी 5 या 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

  • 5 या 5 से अधिक लोगों के जुटने पर प्रतिबंध
  • भोपाल में कोरोना का एक पॉजिटिव केस

कर्फ्यू के दौरान सभी दुकानें, शासकीय और आशासकीय कार्यालय, संस्थान बंद रहेंगे. इसके अतिरिक्त लॉकडाउन के समय जारी किए गए आदेशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा. आपको बता दें कि भोपाल में अभी तक कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आ चुका है. वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना के अबतक कुल 6 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हो चुके हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद रात में ही मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश में कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

देश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. अबतक 499 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना से अब तक 10 लोगों ने दम तोड़ा है. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में भी एक शख्स की मौत हो गई है. देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं. अबतक यहां 97 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लॉकडाउन में लोगों की लापरवाही के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया. पंजाब सरकार ने भी कर्फ्यू लागू किया है. चंडीगढ़ में भी लोगों की आवाजाही पर पाबंदी है. दूसरी ओर, दिल्ली में भी कर्फ्यू लगाने की तैयारी है. लॉकडाउन के दौरान लापरवाही सामने आने के बाद सरकार ऐसा फैसला लेने जा रही है.