Coronavirus Updates: देश में कोरोना वायरस का कहर और तेज, 310 हुई पीड़ितों की संख्या

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है. वहीं बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर द्वारा लापरवाही किए जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है. देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण  के 50 नये मामले सामने आने के बाद शुक्रवार शाम को कुल मामलों की संख्या 250 पहुंच गई है. शनिवार दोपहर तक यह संख्या बढ़कर 292 हो गई है. जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है. इनमें अबतक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है.
  • देश में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार
  • कोरोना वायरस से संक्रमितों में 32 विदेशी
  • दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब, महाराष्ट्र में 4 लोगों की मौत

कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 310

ताजा अपडेट के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है. इसमें से मौजूदा मरीजों की संख्या 278 है जबकि 28 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं 4 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है.
 
पंजाब में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13
 
कोरोना वायरस के जिस पॉजिटिव मरीज की मौत पंजाब के नवांशहर के बंगा कस्बे में हुई थी. उसके परिवार के 6 सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा एक और व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो भी इसी व्यक्ति के संपर्क में आया था.
 
देश भर में आज से एक्टिव हो जाएंगी 111 लैब: स्वास्थ्य मंत्रालय
 
कोरोना वायरस को लेकर सरकार की तैयारियों पर बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि देश भर में 111 लैब आज से एक्टिव हो जाएंगे.
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि भारत में 1600 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है जिसमें विदेश से आए लोग भी शामिल हैं. आज 262 लोग इटली के रोम से लाए जा रहे हैं जिसमें अधिकतर छात्र हैं. इन लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर्स पर ही रखा जाएगा.
 
केजरीवाल बोले- फिलहाल लॉकडाउन की जरूरत नहीं
 
केजरीवाल ने कहा कि विधवा महिलाओं, बुजुर्गों की पेंशन डबल की जा रही है. इसके अलावा नाइट शेल्टर पर बेघरों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं. बुजुर्गों से अपील है कि सुबह की वॉक बंद कर दें. घर पर फैमिली मेंबर से भी दूरी बनाकर रखें. अभी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. अगर जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन भी करेंगे लेकिन अभी जरूरत नहीं है.
 
दिल्ली गरीब परिवारों को मुफ्त मिलेगा राशन: केजरीवाल
 
गरीब और दिहाड़ी मजदूरों पर बहुत मार पड़ रही है. हम नहीं चाहते कि कोई भूखमरी का शिकार हो. दिल्ली में 72 लाख लोगों को राशन मिलता है. उनका राशन हम बढ़ा रहे हैं. वह फ्री दिया जाएगा. अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. लोगों से विनती है कि राशन लेने के लिए लाइन लगाएं तो एक मीटर की दूरी रखें. भीड़ दिखे तो कल आ जाना.