T20 World Cup : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया. कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 38) और जवेरिया खान (35) की बेहतरीन पारियों के दम पर पाकिस्तानी की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है. पाकिस्तान ग्रुप-बी में दो अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. वेस्टइंडीज की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम है दो अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

सेमीफाइनल पर भारत की नजरें, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की दरकार

पूर्व चैम्पियन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 124 रन का स्कोर बनाया, जिसे पाकिस्तान ने 10 गेंदें शेष रहते दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पाकिस्तान की ओर से मारूफ ने 37 गेंदों पर चार चौके और जवेरिया ने 28 गेंदों पर छह चौके लगाए. उनके अलावा मुनीबा अली ने 25 और निदा डार ने नाबाद 18 रनों का योगदान दिया. जवेरिया को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

वेस्टइंडीज की ओर से एफी फ्लेचर और कप्तान स्टेफनी टेलर को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले, वेस्टइंडीज की टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी. टीम के लिए कप्तान टेलर और शेमानी कैम्पबैल ने 43-43 रन बनाए. उनके अलावा ली एन किबी ने 16 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए एमन अनवर, निदा डार और डायनो बैग ने दो-दो जबकि अनम अमीन ने एक विकेट हासिल किए.