MP में फर्जीवाड़ा, लोकल जींस पर ब्रांडेड लेबल लगाकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो लोकल जींस पर ब्रांडेड कंपनियों के लेबल लगाकर उन्हें ऊंची कीमत पर बेचने का गोरखधंधा चला रहे थे.

  • मध्य प्रदेश में एक गिरोह का भंडाफोड़
  • ऊंची कीमत पर बेच रहे थे लोकल जींस

क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि शहर के एक जींस शोरूम में ब्रांडेड कंपनियों के लेबल लगी नकली लोकल जींस बेची जा रही है. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने एक शख्स को ग्राहक बनाकर शोरूम में भेजा. ग्राहक बनकर गए शख्स ने शोरूम से 3500 रुपये की लिवाइज जींस खरीदी लेकिन दुकानदार ने उसे बिल नहीं दिया.

इसके बाद क्राइम ब्रांच एक जांचकर्ता को लेकर शोरूम में घुसी और वहां रखी सभी ब्रांडेड जींस की जांच करवाई. शोरूम में लिवाइज, रैंगलर, डीजल और अरमानी ब्रांड की जींस रखी हुई थी. जांचकर्ता ने जींस की जांच के बाद बताया कि ये सभी जींस ब्रांडेड कंपनियो की डुप्लिकेट कॉपी है, जिन्हें बड़ी कंपनियों के लेबल लगाकर बेचा जा रहा था. क्राइम ब्रांच ने शोरूम से करीब 280 से ज्यादा जींस को जब्त किया है.  

क्राइम ब्रांच के एएसपी निश्चल झारिया ने 'आजतक' से बात करते हुए बताया कि टापरिया कॉम्पेक्स स्थित एक शोरूम में ब्रांडेड कंपनियों के लेबल का इस्तेमाल कर सस्ते मैटेरियल की जींस महंगे दाम में बेचे जाने की सूचना मिली थी. जिस पर ये कार्रवाई की गई.

निश्चल झारिया के मुताबिक 284 जींस जब्त की गई है और शोरूम मालिक जितेंद्र मंगतानी के खिलाफ 51(ख), 63 (ए) कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. पुलिस के मुताबिक शोरूम मालिक फिलहाल महाराष्ट्र के शिरडी गया हुआ है. इसलिए उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.