'केजरीवाल वादा करें, नहीं होगी मारपीट, तभी मीटिंग में आऊंगा'-चीफ सेक्रेटरी

बजट सत्र पर कैबिनेट मीटिंग से पहले दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने लिखा, "वे मीटिंग में तभी शामिल होंगे, जब सीएम यह सुनिश्चित करें कि उनपर किसी तरह का हमला या मौखिक टिप्पणी नहीं की जाएगी."
बता दें कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश आज एक बार फिर से आमने-सामने होंगे. दोपहर तीन बजे दिल्‍ली सचिवालय में ये मीटिंग होनी है. मारपीट विवाद के बाद दोनों पहली बार आमने-सामने होंगे.
क्या ख़ास है मीटिंग में?
इस मीटिंग में बजट पर चर्चा की जानी है. मीटिंग में चीफ सेक्रेटरी के साथ फाइनेंस सचिव और कई अन्‍य अधिकारी भी शामिल होंगे. कहा जा रहा है कि ये बैठक सरकार और अधिकारियों के बीच हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों में बंद बातचीत की कोशिशों में अहम रोल निभा सकती है. इतना ही नहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद चीफ सेक्रेटरी से बात कर सकते हैं.
मीटिंग की होगी रिकॉर्डिंग
इससे पहले, सोमवार को दिल्ली सरकार ने कहा था कि अब मुख्यमंत्री और मंत्रियों की अधिकारी के साथ होने वाली हर बैठक की रिकॉर्डिंग की जाएगी. इसके अलावा सरकारी वेबसाइट पर इसका लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा.
क्या था पूरा मामला ?
आपको बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य कार्यकर्ता ने उनके ऊपर हमला किया और मारपीट की थी. इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने आप विधायक और अन्‍य के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी.
इसके बाद दिल्‍ली के सरकारी अधिकारियों ने चीफ सेक्रेटरी के साथ हुई मारपीट के बाद विरोध में आंदोलन शुरू किया था और काम पर न आने का एलान किया था. सरकारी अधिकारियों ने मौन रखकर भी विरोध जताया था.