महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार, कैबिनेट मंत्री बनेंगे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की अगुवाई में चल रही सरकार का गठन के बाद एक महीने में ये विस्तार हो सकता है. आज होने वाले विस्तार में अजित पवार एक बार फिर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, साथ ही तीनों पार्टियों के कई मंत्री आज शपथ लेंगे.

 

  • महाराष्ट्र में आज मंत्रिमंडल विस्तार
  • तीनों पार्टियों से कुल 42 मंत्री लेंगे शपथ
  • उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे अजित पवार
  • आदित्य ठाकरे बनेंगे कैबिनेट मंत्री

मंत्रिमंडल की फाइनल लिस्ट...

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार की पूरी लिस्ट आ गई है, आदित्य ठाकरे का कैबिनेट मंत्री बनना तय है. वो आज कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे.
 
शिवसेना की तरफ से ये होंगे मंत्री...
 
महाराष्ट्र में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. सूत्रों की मानें तो शिवसेना से आदित्य ठाकरे भी आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. आदित्य ठाकरे ने पहली बार चुनाव लड़ा है और वर्ली से चुनाव जीतकर आए हैं. मंत्रिमंडल में शिवसेना की ओर से ये शामिल हो सकते हैं... आदित्य ठाकरे, उदय सामंत, अब्दुल सत्तार, शंकर गडख, अनिल परब, संदीपन भूमरे, शंभुराज देसाई, येदगाउकर, संजय राठौड़, गुलाब पाटिल, दादा भूसे
 
शरद पवार से मिलने पहुंचे अजित पवार
 
महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से पहले अजित पवार सोमवार सुबह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे हैं. बता दें कि एक बार फिर अजित पवार राज्य के डिप्टी सीएम बन सकते हैं.
 
कौन-कौन बन सकता है मंत्री?
 
महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल में एनसीपी की दबदबा बढ़ सकता है, क्योंकि अजित पवार की एक बार फिर बतौर उपमुख्यमंत्री एंट्री हो रही है. साथ ही उनके पास गृह मंत्रालय रह सकता है. उनके अलावा एनसीपी से धरमराव अत्रम, राजेश टोपे, नवाब मलिक, संग्राम जगतप, हसन मुशरीफ, अनिल देशमुख, अदिति तटकरे और राजू शेट्टी के मंत्री बनाए जाने की संभावना