NRC के खिलाफ बोले राहुल- नोटबंदी से दोगुना झटका होगा

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज 134 साल की हो गई है. 28 दिसंबर 1885 को कांग्रेस की स्थापना हुई थी. कांग्रेस ने आज के दिन को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के रूप में समर्पित करने का फैसला किया है. इस मौके पर कांग्रेस देश भर में 'संविधान बचाओ-भारत बचाओ' निकाल रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी देश की राजधानी दिल्ली में पार्टी के स्थापना दिवस आयोजन समारोह के साथ इस प्रदर्शन की शुरूआत करेंगी. वहीं राहुल गांधी असम में (CAA) विरोधी रैली में शिरकत करेंगे तो प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में कांग्रेस के इस मार्च की कमान थामेंगी.

 

  • कांग्रेस की स्थापना के 134 साल हुए पूरे
  • 'संविधान बचाओ-भारत बचाओ' रैली निकाल रही कांग्रेस
  • सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका का विरोध मार्च

नोटबंदी से बड़ा झटका साबित होगा- राहुल

कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में झंड़ा फहराया. इस मौके पर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला. राहुल ने NRC और CAA को लेकर कहा कि सरकार का ये कदम गरीब लोगों के लिए नोटबंदी से भी बड़ा झटका साबित होगा. राहुल ने कहा कि सरकार के 15 दोस्तों को कोई कागजात नहीं देना होगा, लेकिन बाकी गरीब लोग इससे बहुत परेशान होंगे और ये कदम नोटबंदी से भी बड़ी झटका साबित होगा. 
 
केरल में कांग्रेस का विरोध मार्च
 
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) का कांग्रेस की ओर से विरोध किया जा रहा है. अब कांग्रेस केरल में राजभवन की तरफ सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध मार्च निकालेगी. मार्च सुबह 10 बजे से शुरू होगा. इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे. पीसीसी चीफ मुल्लापल्ली रामचंद्रन इस मार्च की अगुवाई करेंगे.