2019 लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास हो सकता है गोरखपुर उपचुनाव: सीएम योगी

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीपीगंज बूथ समिति कार्यकर्ता सम्मेलन पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर उपचनाव 2019 लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास हो सकता है.
बीजेपी सरकार के कामकाज का उल्लेख करते हुए योगी ने कहा कि सूबे ने अनेक सरकारों की कार्य पद्धति को देखा है, पर इस तरह का काम पहले नहीं देखा होगा, जहां हर युवा के हाथों में काम, गरीब के घर में रसोई गैस है, किसानों का कर्ज माफ किया गया और 11 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराया गया है.
बकौल योगी, हमने दिखाया है कि कार्य कैसे होता है. हमने इस दौरान करीब 37 लाख गरीबों को शौचालय उपलब्ध कराए गए, जहां पहले बिजली मिलती नहीं थी वहां आज शहर और गांव को बिजली मिल रही है, क्योंकि बीजेपी ने विकास को परिवार जाति या क्षेत्र में नहीं बांटा है.
योगी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह समझना कि प्रत्याशी चुनाव में हर घर तक पहुंचे, यह कठिन है. एक-एक घर में जाने में 5 साल लग जाएंगे. बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ल की प्रसंशा करते हुए उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता को उपेंद्र शुक्ल बनना पड़ेगा. हर बूथ पर 20 यूथ को लेकर एक-एक मतदाता को बीजेपी के पक्ष में सहमत कराने की जिम्मेदारी कार्यकर्ता की है
सीएम ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने उन्हें 5 चुनाव जिताया और जीत के आंकड़े हर चुनाव में बढ़ते गए, क्योंकि उनके चुनाव में कार्यकर्ता सब कुछ देखते थे इसलिए उन्हें किसी से बात करने की आवश्यक्ता नहीं पड़ती थी. हर कार्यकर्ता चुनाव जीतने के लिए तन्मयता से लगता था. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि जैसे उनके लिए कार्यकर्ता काम में जुटते थे, उसी तरह से उपेंद्र शुक्ल के लिए जुटें.
उन्होंने कहा कि उन्हें अवसर मिला है तो वो इस इलाके में विकास चाहते हैं. आज इस इलाके में बीजेपी की बदौलत कार्य आपको दिखाई दे रहा होगा. एक-एक बूथ और गांव को संभाल कर उपेंद्र दत्त को जिताना है. पहले जनता के रुपयों का बंदरबाट होता था, अपराध होते थे, मिलें बिकती थी पर अब ऐसा कोई नहीं कर सकता. आज गोरखपुर को एम्स, खाद कारखाना, पॉलिटेक्निक, अस्पताल, मिल, पुल सहित तमाम चीजें मिल रही हैं.
उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की योजना इसलिए संभव हुई है क्योंकि केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. आज प्रदेश और देश में बीजेपी की सरकार है. सरकार कैसी होनी चाहिए, इसे पीएम मोदीजी ने करके दिखाया है और सरकार किसी मत मजहब की नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए होती है.