CAA Protest : दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में इंटरेनट-कॉलिंग-SMS सुविधा बंद

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन जारी है. आज एक बार फिर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी होगा, लेफ्ट पार्टियों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. प्रदर्शन को देखते हुए देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगाई गई है. उत्तर प्रदेश, कर्नाटक के कई हिस्सों में बड़े प्रदर्शन की संभावना है.
  • नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन जारी
  • दिल्ली के कई क्षेत्रों में विरोध तेज, धारा 144 लागू
  • राजधानी के कुछ क्षेत्रों में इंटरनेट बंद किया गया है
  • उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली में भी कई संगठनों का प्रदर्शन
  • बेंगलुरु, यूपी के कई हिस्सों में धारा 144 लागू

चंडीगढ़ में कैंसिल हुआ प्रोटेस्ट


चंडीगढ़ में CAA और NRC के खिलाफ सेक्टर 20 की जामा मस्जिद के पास इकट्ठा हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ऐन वक्त पर अपना प्रोटेस्ट मार्च टाल दिया है. अब सिर्फ मुस्लिम संगठनों से जुड़े कुछ नुमाइंदे जाकर पंजाब के राज्यपाल जोकि चंडीगढ़ के प्रशासक भी हैं उनको एक ज्ञापन सौंपेंगे.
 
प्रदर्शन के दौरान कई नेता हिरासत में...
 
दिल्ली में कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, उमर खालिद समेत कई बड़े नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है. सभी नेता नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इससे पहले बेंगलुरु में रामचंद्र गुहा, लालकिला क्षेत्र में योगेंद्र यादव को भी हिरासत में ले लिया गया था.
 
दिल्ली में इंटरनेट बंद करने को लेकर सबसे बड़ा कारण ये भी है क्योंकि जो भी प्रदर्शन हो रहे हैं वो व्हाट्सएप ग्रुप की वजह से हो रहे हैं. इसको लेकर कोई दल सामने नहीं आया है.
 
दिल्ली के कई क्षेत्रों में इंटरनेट बंद
 
राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन तेज होता जा रहा है. अभी तक राजधानी में 17 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. मोबाइल नेटवर्क कंपनी एयरटेल की तरफ से बयान आया है कि सरकार की तरफ से उन्हें आदेश दिया गया है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में वॉइस, एसएमएस, इंटरनेट की सुविधा को बंद कर दिया गया है. कंपनी ने बयान दिया है कि जब ये सस्पेंशन को हटा दिया जाएगा, तब सुविधा शुरू कर दी जाएगी.