उन्नाव रेप पीड़िता के भाई ने कहा- शव में जलाने लायक कुछ बचा नहीं, दफनाएंगे

उन्नाव गैंगरेप की पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में देर रात निधन हो गया. पीड़िता को गुरुवार को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था. पीड़िता का शरीर 95 फीसदी जल चुका था. सफदरजंग अस्पताल के प्रवक्ता ने उन्नाव रेप पीड़िता के निधन की पुष्टि की है. सफदरजंग अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के हेड डॉ. शलभ कुमार ने बताया, 'हमारे बड़े प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. शाम में ही उसकी हालत खराब होनी शुरू हो गई थी. रात 11.10 बजे उसे कार्डियक अरेस्‍ट आया. हमने इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन रात में 11.40 बजे उसकी मौत हो गई.'
  • उन्नाव पीड़िता ने रात 11:40 बजे दिल्ली में ली अंतिम सांस
  • 95 फीसदी जल चुकी थी बेटी, लखनऊ से लाया गया था दिल्ली
  • उन्नाव पीड़िता ने मरने से पहले भाई से कहा- मैं जीना चाहती हूं

उन्नाव में 11 महीने में 86 बलात्कार पर बोले बृजेश पाठक- मामलों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए

पेपर वर्क पूरा कर रही है पुलिस

सफदरजंग के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि यूपी और दिल्ली पुलिस अपना पेपर वर्क पूरा कर रही है. वे लोग फॉरेंसिक प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होंगे.
 
सीएम योगी बोले- जल्द से जल्द सजा दिलवाएंगे
 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्नाव की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, अत्यंत दुखद है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. सभी आरोपी पकड़े जा चुके हैं. सरकार उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलवाएगी.
 
सुबह 10 बजे होगा पीड़िता का पोस्टमॉर्टम
 
सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक सुबह 10 बजे उन्नाव रेप विक्टिम के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. वाही पोस्टमॉर्टम का सुपरविजन करेंगे. पोस्टमॉर्टम में करीब एक से डेढ़ घंटे लग सकते हैं.