नॉर्थ कैलिफोर्निया में हैलोवीन की रात हुई गोलीबारी, 4 की मौत, कई घायल

नॉर्थ कैलिफॉर्निया में हैलोवीन की रात जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. वहीं, कई लोग घायल हो गए. कोन्ट्रा कोस्टा काउंटी शेरिफ ऑफिस ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी.

ट्वीट के मुताबिक कोन्ट्रा कोस्टा काउंटी शेरिफ ऑफिस की ओर से कहा गया कि यह घटना ओरिंडा में हुई. ऑफिस ने कहा कि वो वहां की पुलिस के साथ मिलकर मामले की जांच कर रहा है.

हालांकि, विभाग ने गोलीबारी को लेकर कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया. बता दें कि केजीओ-टीवी ने घटनास्थल से कई वीडियो पोस्ट किए जिनमें घायलों को ऐंबुलेंस में ले जाते हुए दिखाया गया. विडियो में पुलिस भी घायलों को ले जाते दिखी.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक घटना के बारे में जन सूचना अधिकारी सुबह के बाद जानकारी देंगे. हालांकि उन्होंने इसका समय नहीं बताया. इससे पहले लॉस एंजिलिस में हैलोवीन पार्टी के दौरान गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई है.

दक्षिणी लॉस एंजिलिस में हैलोवीन पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए. यह घटना मंगलवार की शाम को हुई. स्थानीय टीवी समाचार चैनलों के फुटेज में ने लॉन्ग बीच स्थित एक मकान और सैलून के मध्य, एक स्थान पर घायलों का इलाज करते चिकित्सकों को दिखाया गया.

सीबीएस चैनल के अनुसार पड़ोसियों ने बताया कि हैलोवीन की पार्टी के दौरान गोलीबारी हुई. लॉन्ग बीच अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर कहा कि घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

ईसाई पर्व ऑल सेंट डे की पूर्व संध्या पर 31 अक्टूबर की शाम को हैलोवीन पर्व मनाया जाता है. हैलोवीन के मौके पर विदेशों के स्कूल में कॉस्टयूम पार्टियों और घर पर हैलोवीन पार्टियों का आयोजन किया जाता है. हैलोवीन को क्रिसमस के त्योहार की तरह मनाया जाता है.

डरावनी होती है थीम

हैलोवीन पार्टी में वेन्यू को मकड़ी के जाले, निशाचर प्राणियों, कंकालों और लॉन के डरावना प्रॉप्स से सजाया गया है. इस दिन कॉस्टयूम पार्टियों का बेहद क्रेज होता है. हैलोवीन पार्टी में जाने वाले लोग चुड़ैलों, भूतों, सुपरहीरो और राजकुमारियों जैसे लोकप्रिय पात्रों की तरह तैयार होते हैं.