मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के बैग से मिले 1 करोड़ रुपये, दो गिरफ्तार

दिल्ली के जंगपुरा मेट्रो स्टेशन के सीआईएसएफ की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. चेकिंग के दौरान दो यात्रियों के बैगों से एक करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो पुलिस ने एक पुरुष और एक महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले को लेकर आयकर अधिकारियों को भी सूचित किया गया जो फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 9:30 बजे एक पुरुष और एक महिला यात्री अपने बैग्स के साथ मेट्रो में प्रवेश के लिए जंगपुरा मेट्रो स्टेशन के सुरक्षा गेट (Metro Security Check) पर पहुंचे थे. जब एक्स-रे जांच के लिए उन लोगों ने बैग मशीन में डाले तब सीआईएसएफ कर्मियों ने यात्रियों के बैग के अंदर संदिग्ध छवि देखी. जिसके बाद कुछ संदिग्ध सामान होने की आशंका से उन्होंने बैगों की पूरी तरह से जांच की. जांच में एक करोड़ रुपये की नोटों की गड्डियां बरामद की गईं.

आयकर अधिकारी कर रहे मामले की जांच

इस मामले के खुलासे के बाद सीआईएसएफ कर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया. इसके बाद एनसीआर के आईजी सुधीर कुमार, डीएमआरसी और सीआईएसएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इसके बाद, आयकर अधिकारियों को भी सूचित किया गया. इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए 1 करोड़ रुपये और दोनों यात्रियों को आयकर अधिकारियों को सौंप दिया गया.

दिल्ली मेट्रो पुलिस के मुताबिक संदिग्ध युवक की पहचान विकास चौहान के रूप में हुई है, जिसकी उम्र 20 साल है. संदिग्ध युवक राजस्थान के शुकपुर का रहने वाला है. वहीं संदिग्ध युवती का नाम आरती है, जिसकी उम्र 20 साल बताई जा रही है. युवती मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है. दिल्ली मेट्रो पुलिस ने बताया कि पूछताछ में जब उनसे नकदी के बारे में पूछा गया तो उन लोगों में से किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. फिलहाल दोनों यात्रियों से पूछताछ जारी है.