PAK ने दागीं भारतीयों पर मिसाइल, जवाब में सेना ने उड़ाईं कई चौकियां

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान अब सीमा से सटे भारतीय गांवों और आम लोगों को अपना निशाना बना रहा है. सीमा से सटे मेंढर सेक्टर में 18 ग्रामीण इलाके को निशाना बनाते हुए पाकिस्तान ने एक के बाद एक कई मोर्टार दागे. जब इससे भी पाकिस्तानी रेंजर्स का मन नहीं भरा तो उन्होंने गांव में काम कर रहे एक जेसीबी मशीन पर ही मिसाइल दाग दी. इस हमले में 7 गांव वाले घायल हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने डब्बी गांव में चल रहे सड़क निर्माण के काम में लगे जेसीबी को निशाना बनाते हुए उस पर मिसाइल दाग दी. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से एक दो नहीं बल्कि चार मिसाइल दागी गई.

सेना और पुलिस के जवानों ने उसी वक्त बिना अपनी जान की परवाह किए वहां फंसे हुए घायल लोगों को निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया. घायलों को शुरुआती इलाज के बाद बेहतर उपचार के लिए जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के अचानक गोलाबारी शुरू कर दी जिस में सीमा से सटे गांव में काम कर रहे लोगों को ख़ासा नुकसान पहुंचा. सेना की 49वीं राष्ट्रीय रायफल ने घायलों का रेस्क्यू किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया.

5 अगस्त को धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान करीब 100 से ज्यादा बार सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन कर चुका है. पाकिस्तानी सेना गोलीबारी की आड़ में आए दिन आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगी रहती है.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के इस नापाक हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान सेना की तीन चौकियों को तबाह कर दिया. भारत के इस जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के कई जवानों के घायल होने की भी खबर है.