विश्व सिंधी कांग्रेस ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- अत्याचार कर रही है पाक सेना

विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव लखू लुहाना ने कहा कि पाकिस्तान में जब तक अल्पसंख्यकों के खिलाफ हमले बंद नहीं होते और जब तक पाकिस्तान पकड़े गए लोगों को नहीं छोड़ता तब तक मानवाधिकार परिषद को सस्पेंड कर देना चाहिए. हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान पर दबाव डालने का आग्रह करते हैं.

लखू लुहाना ने कहा, पाकिस्तान सिर्फ सिंध पर कब्जा करना चाहता है जबकि सिंध के रहने वाले लोगों को अपनाने के लिए तैयार नहीं है. वह एक्टिविस्टों को अवैध रूप से गिरफ्तार कर रहा है. अल्पसंख्यकों पर देश छोड़ने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. सिंधी लोगों के ऐतिहासिक अधिकारों के खिलाफ फैसले किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि दुनिया का कोई दूसरा देश नहीं है जिसकी सेना को ISPR विभाग मिला हो, ऐसा सिर्फ पाकिस्तान में ही होता है. वे अपनी कथा सुनाने की कोशिश कर रहे हैं और पाकिस्तान सबसे खराब अत्याचार कर रहा है जो मानव जाति ने कभी नहीं देखा है.

बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अत्याचार के मामले बढ़ते जा रहे हैं, बीते दिनों एक सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. पाकिस्तान के सिंध में अब एक हिंदू लड़की को अगवा कर जबरन उसकी शादी मुस्लिम पुरुष के साथ कराई गई.