CWC 2019: आज तय होगी सेमीफाइनल की तीसरी टीम, पाकिस्तान पर फंसेगा पेच

न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड के हाथों यह मैच गंवा देती है तो फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत से उत्साहित मेजबान इंग्लैंड बुधवार को चेस्टर ली स्ट्रीट में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी.

इंग्लैंड की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है और पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड के हाथों यह मैच गंवा देती है तो फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन, टीम ने इस आलोचनाओं को सकारात्मक रूप से लेते हुए भारत के खिलाफ शानदार वापसी की और उसे 31 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा.

ओपनिंग बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने भारत की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी. बेयरस्टो के बेहतरीन शतक की मदद से इंग्लैंड ने 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया.

न्यूजीलैंड के लिए जीत की दुआ मांगेगा पाकिस्तान

पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है. इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच में पाकिस्तानी दर्शक भी न्यूजीलैंड की टीम का सपोर्ट करते नजर आ सकते हैं क्योंकि अगर कीवी टीम यह मैच जीतती है तो फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी.