सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने दिया इस्‍तीफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने इस्‍तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के संबंध में पुलिस द्वारा पूछताछ के कुछ दिनों बाद दिए इस इस्‍तीफे में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों और परिवारिक प्रतिबद्धता का हवाला दिया है.
सूत्रों ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यालय (सीएमओ) में अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया है और एक प्रति उपराज्‍यपाल को भी भेजी है. जैन को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में रिटायर होने के कुछ दिनों बाद पिछले साल सितंबर में इस पद पर नियुक्त किया गया था.

सूत्र बताते हैं कि अंशु प्रकाश वाली घटना के बाद से ही जैन मुख्यमंत्री कार्यलय में नहीं आ रहे थे और एक सप्ताह की लंबी मेडिकल छुट्टी पर चले गए थे.

बता दें कि 1 फरवरी की शाम को मुख्यमंत्री के निवास पर एक बैठक के दौरान आप के विधायकों द्वारा प्रकाश पर कथित तौर पर हमला किया गया था. दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते एक अदालत से कहा था कि पूछताछ के दौरान जैन ने खुलासा किया कि आप के विधायकों प्रकाश जारवाल और अमानतुल्‍ला खान ने मुख्य सचिव को घेर लिया और उन्हें केजरीवाल के आवास पर उनके साथ हाथापाई करते देखा. हालांकि, इससे पहले जैन ने कहा था कि वह घटना के समय शौचालय में थे और उन्‍होंने कुछ नहीं देखा था.