दवा व्यापारी की हत्या उनके ही कर्मचारी ने की, 2 गिरफ्तार 3 फरार

दतिया. इंदरगढ़ में रविवार की शाम दवा व्यापारी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है। मंगलवार की दोपहर खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया है कि व्यापारी का लूट के इरादे से मौत के घाट उतारने वाले कोई और नहीं बल्कि उन्हीं के 2 कर्मचारी है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मामले में 3 आरोपी अभी भी फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
एसपी वीरेन्द्र मिश्रा ने एसआईटी टीम गठित की थी। जिस टीम ने करीब 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज चेक किये हैं। जिनके आधार पर आरोपियों पर संदेह हुआ। पुलिस ने आरोपियों से शक्ति से पूछताछ की और आरोपियों ने दवा व्यापारी की हत्या को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है।
प्रारंभिक साक्ष्यों से पहुंचे आरोपी तक
घटना के बाद एसआईटी टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो वहां लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज में मृतक के आसपास घटित होने वाली गतिविधियों का बारीकी से अवलोकर किया। वैष्णो मेडीकल स्टोर इंदरगढ के फुटेज में दवा व्यापारी के यहां काम करने वाले बृजेश प्रजापति द्वारा अज्ञात हमालवरों से इशारों पर बातचीत होने के प्रारंभिक साक्ष्य मिले। इसके बाद बृजेश प्रजापति को संदेह के तौर पर राउंड अप कर पूछताछ की तो आरोपी ने घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है।
क्या है घटनाक्रम
आरोपी बृजेश प्रजापति ने पुलिस को बताया कि मृतक के यहां 7 साल से काम करने वाले दीपक कुशवाह के साथ मृतक को घटना के 16 दिन पहले लूटने की योजना बनाई थी। पहले तो बृजेश प्रजापति और दीपक कुशवाह ने साथ में व्यापारी को लूटने की योजना बनाई थी। लेकिन साथ में काम करने से पुलिस द्वारा तत्काल संदेह होने के कारण खुद घटना को घटित न करते हुए दीपक ने अपने रिश्तेदार बंटी कुशवाह और नंदू कुशवाह के साथ उक्त घटना को अंजाम देने के लिए घटना दिनांक से एक दिन पहले ही प्लान बनाया। दीपक कुशवाह, घटना के दिन आरोपियों से मोबाइल फोन के माध्यम से सम्पर्क में था। पुलिस को संदेह न हो इस कारण मृतक के साथ घटना दिनांक को इन्दरगढ़ तक साथ में गया। वहीं बृजेश प्रजापति भी दीपक कुशवाह के सम्पर्क में था। घटना के दिन मेडीकल व्यापारी घनश्याम दास अग्रवाल महावीर मेडीकल एवं मां कर्मा मेडीकल स्टोर पर उधारी की रकम लेने गए थे। इस दौरान आरोपी ने कहा कि वह शुक्ला मेडिकल स्टोर से पैसे ले लेता हूं। आप आगे पैसे ले लो।
घनश्याम अग्रवाल अपने ड्राइवर तारिक के साथ आगे राधे कृष्णा मेडीकल स्टोर पर पहुंचे। मेडिकल के बगल में स्थित मंदिर में व्यापारी दर्शन करने चला गया। दर्शन के बाद व्यापारी अकेले वृंदावन हॉस्पीटल की ओर जा रहे थे। तभी व्यापारी से बैग में वसूली की रकम लूटने के उद्देश्य से फायर कर दिया। हालांकि बदमाश पैसों से भरा बैग लूटने में सफल नहीं हो सके।
पुलिस बोली
एसपी वीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी पर चंबल जोन आईजी सुशांत सक्सेना ने 30-30 हजार का इनाम घोषित किया था। घटना को 5 आरोपियों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने मुख्य दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं फरार तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।