लॉ स्टूडेंट की ग्वालियर किले से गिरकर मौत, बॉयफ्रेंड से हुआ था झगड़ा

ग्वालियर. निजी विश्वविद्यालय से बीएएलएलबी की तृतीय वर्ष की छात्रा 20 वर्षीय आकृति उर्फ सृष्टि सिंह भदौरिया ने किले से कूदकर आत्महत्या कर ली। बॉयफ्रेंड आदित्य शर्मा उसे कई महीनों से धोखा दे रहा था। दो माह पहले ही उसने किसी दूसरी युवती से शादी भी कर ली थी। इसके बाद भी छात्रा से रुपये तक ऐंठता रहा। जब छात्रा को शादी के बारे में पता लगा तो सोमवार को पहले तो फोन पर बॉयफ्रेंड से झगड़ा हुआ। इसके बाद वह यूनिवर्सिटी से सीधे किले पहुंच गई। किले पर छात्रा के साथियों ने बॉयफ्रेंड को बुलाया। बॉयफ्रेंड यहां भी छात्रा से झगड़ा करने लगा, छात्रा ने उसके सामने ही किले की दीवार से तलहटी में छलांग लगा दी।
छात्रा के पिता संजय सिंह भदौरिया गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी हैं। स्वजन का कहना है-छात्रा को धोखा दे रहे युवक ने उसे किले की दीवार से धक्का दिया है। मंगलवार सुबह छात्रा के शव का पोस्टमार्टम होगा। पुलिस युवक की तलाश कर रही है। महाराजपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुष्कर कॉलोनी में रहने वाले संजय सिंह भदौरिया भारतीय सेना से रिटायर होने के बाद गृह मंत्रालय में बतौर सुरक्षा अधिकारी नियुक्त हो गए। वह दिल्ली में ही रहते हैं। ग्वालियर में परिवार रहता है। बताया जाता है कि संजय की इकलौती बेटी आकृति सोमवार को यूनिवर्सिटी पहुंची तभी उसने आदित्य को फोन लगाया।
फोन पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ। आकृति के सहपाठियों को भी इस बारे में पता था। आकृति साथियों से किले जाने की कहकर निकल आई। सहपाठियों को लगा कि वह कुछ गलत कदम न उठा ले, इसके चलते वह लोग भी यहां पहुंच गए। आकृति सहस्त्रबाहु के मंदिर परिसर में किले की दीवार के पास बैठकर रो रही थी। तभी साथियों ने आदित्य को फोन कर बुला लिया। आदित्य दोस्त के साथ यहां पहुंचा। आदित्य उससे झगड़ने लगा। आकृति ने उसी के सामने किले की दीवार से छलांग लगा दी। तलहटी में गिरते ही उसकी मौत हो गई। आदित्य यहां से भाग गया।