प्रधानमंत्री ने आमजन और नौजवानों के सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया है – ज्योतिरादित्य सिंधिया

पुरानी छावनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित हुए शिविर में शामिल हुए
ग्वालियर – आम जन व नौजवानों के सपनों को पूरा करने का संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत बड़ी आर्थिक शक्ति बनने के साथ-साथ आत्मनिर्भर एवं आद्यात्मिक शक्ति के रूप में भी उभर रहा है। यह बात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही। श्री सिंधिया रविवार को यहाँ पुरानी छावनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित हुए हितलाभ वितरण एवं लाभार्थी सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर लाभार्थी श्रीमती रेखा राजपूत व श्री प्रकाश की जुबानी उनकी सफलता की दास्तां सुनीं। साथ ही बड़ी संख्या में मौजूद जनसमूह को बताया कि रेखा व प्रकाश की तरह देश के करोड़ों करोड़ लोगों को सरकार पाँच से भी अधिक योजनाओं का लाभ दिलाकर उनका जीवन सुखमय बना रही है। श्री सिंधिया ने इन दोनों हितग्राहियों को मंच पर अपने बगल में बिठाकर सम्मानित किया।
केन्द्रीय मंत्री के मुख्य आतिथ्य में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित हुए इस शिविर में लगभग एक हजार लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित कराया गया। श्री सिंधिया ने मंच से भी विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप हितलाभ वितरित किए।
मंच से उज्ज्वला योजना, लाड़ली बहना योजना, मुख्यमंत्री भवन एवं संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल, प्रधानमंत्री स्वनिधि, मुख्यमंत्री घरेलू कामकाजी महिला कल्याण योजना इत्यादि के तहत विभिन्न हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने ड्रोन का प्रदर्शन भी देखा। ज्ञात हो सरकार द्वारा कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिये किसानों को भी अनुदान पर ड्रोन मुहैया कराने का निर्णय लिया है।