Yamaha ने लॉन्च किया स्पेशल रेस एडिशन स्कूटर, Activa से होगा घमासान, दमदार इंजन देगा सबको मात

नई दिल्ली. यामाहा ने स्कूटर मार्केट में अपनी पैठ एक बार फिर बनाने के लिए बड़ा धमाका किया है. होंडा एक्टिवा और सुजुकी एवनिस को टक्कर देने के लिए कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्कूटर Aerox 155 का नया मॉन्‍स्टर एनर्जी मोटोजीपी एडिशन बाजार में लॉन्च कर दिया है. हालांकि ये एक मैक्सी स्टाइल स्कूटर है और इंडिया में ऐसे कम ही स्कूटर फिलहाल मौजूद हैं लेकिन ये अपनी एक अलग पहचान और पावर के लिए जाना जाता है. स्कूटर के इस नए वेरिएंट में हालांकि इंजन से संबंधित कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसको कॉस्मैटिक तौर पर नया लुक दिया गया है.

स्कूटर के इस नए वेरिएंट को लॉन्च करने से पहले कंपनी आर 15 एम, एमटी 15 और रे जेडा आर 125 के मोटोजीपी एडिशन को बाजार में उतार चुकी है. अब कंपनी ने ऐरोक्स का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. स्कूटर की कीमत 148300 रुपये एक्स शोरूम है. इस स्कूटर में आपको मॉन्‍स्टर स्पेशल एनर्जी स्टीकर्स देखने को मिलेंगे. जो मोटोजीपी डिजाइन में दिए गए हैं.

4 कलर ऑप्‍शंस
एरोक्स के इस नए एडिशन को 4 कलर ऑप्‍शंस में उतारा गया है. इसमें आपको मैटालिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू, ग्रे वर्मिलियन और सिल्वर कलर में लॉन्च किया गया है. इसी के साथ स्कूटर में क्लास डी हैडलैंप्स दिए गए हैं जो बेहतर विजिबिलिटी के साथ आते हैं.

दमदार इंजन
स्कूटर में आपको 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. ये इंजन 14.7 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. इसमें वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन दिया गया है जो आपको रेसिंग बाइक्स में देखने को मिलता है. अब ये ओबीडी 2 और ई 20 फ्यूल को भी सपोर्ट करता है.
आई कैचिंग फीचर्स
स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ-एनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शन की, ऑटोमेटिक स्टार्ट और स्टॉप सिस्टम, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन तथा सिंगल-चैनल एबीएस मिलता है. मैक्सी स्कूटर के हार्डवेयर में सस्पेंशन के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन-साइडेड रियर स्प्रिंग्स शामिल हैं. ब्रेकिंग सेटअप में फ्रंट में 230 मिमी सिंगल डिस्क और पीछे 130 मिमी ड्रम है.