BJP की बागी सासंद सावित्री बाई फूले की अखिलेश से मुलाकात, सपा में जाने की अटकलें

उत्तर प्रदेश की बहराइच लोकसभा सीट से सांसद और बीजेपी छोड़ चुकीं सावित्री बाई फूले ने समाजावदी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है. अखिलेश के साथ उनकी मुलाकात करीब एक घंटे चली है. अखिलेश के साथ सावित्री बाई फूले की मुलाकात के सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं. हालांकि, मुलाकात के बाद वो मीडिया से बिना कुछ कहे ही निकल गईं.

अखिलेश यादव और मायावती ने शनिवार को सपा-बसपा गठबंधन का एलान किया था. सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 सीटों पर दोनों पार्टियां चुनावी मैदान में उतरेंगी. ऐसे में माना जा रहा है कि बहराइच सीट सपा के खाते में जा सकती है. सूत्रों की मानें तो इसी के मद्देनजर उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात की है.

बता दें कि सावित्री बाई फूले ने पिछले दिनों बीजेपी पर दलित विरोधी आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान कहा था कि बीजेपी दलित, पिछड़ा और मुस्लिम विरोधी है और इन समुदाय को मिलने वाले आरक्षण को खत्म करना चाहती है. इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी पर संविधान बदलने का गंभीर आरोप लगाया था.

हालांकि, सावित्री बाई फूले ने करीब एक साल से बीजेपी के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार कर रखा था. मोदी और योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ बयानबाजी से लेकर धरना पर बैठने का तक का काम किया था. बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि वो बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो सकती है, क्योंकि सावित्री बाई फूले पहले भी मायावती के साथ रह चुकी थी. लेकिन उन्होंने जिस तरह से सपा अध्यक्ष के साथ गुरुवार को मुलाकात की है. उससे माना जा रहा है कि वो सपा का दामन थाम सकती है.