मेघालय में एक बार फिर धंसी अवैध खदान, 2 मजदूरों की मौत

मेघालय के मूकनोर के जलियाह गांव में कोयले की अवैध खदान धंसने से दो मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस अवैध खदान मालिक की तलाश कर रही है.

मेघालय में एक बार फिर कोयले की खदान धंसने से 2 मजदूरों की मौत हो गई. बोल्डर के टकराने की वजह से यह हादसा हुआ. इस दौरान खदान में 15 मजदूर काम कर रहे थे. इस हादसे में बाकी मजदूरों को निकाल लिया गया है. इस मामले की पुलिस जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि यह कोयला खदान अवैध था.

पुलिस के मुताबिक, पूर्वी जयंतिया हिल्स में जिला मुख्यालय से लगभग 5 किलोमीटर दूर मूकनोर के जलियाह गांव में बोल्डर आपस में टकरा गए और इसके बाद खदान धंसनी शुरू हो गई. इसकी चपेट में कई मजदूर आ गए. मौके पर ही दो मजदूरों की मौत हो गई. लोगों के मुताबिक, राहत और बचाव कार्य के दौरान खदान से पानी निकलने लगा. पंप से पानी को बाहर निकाला गया. इसके बाद बाकी मजदूरों को निकाल लिया गया.

इस हादसे का खुलासा, उस वक्त हुआ जह एक फिलिप बरेह ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका भतीजा एलाद बरह (26) शुक्रवार से अपने घर से गायब है. जिला पुलिस प्रमुख सिलवेस्टर नोंगटनर ने बताया कि इस शिकायत के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. हमें एलाद का शव कोयला खदान के रेट होल के सामने मिला. जब हमने खदान के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया तो एक और शव मिला. उसकी पहचान मोनोज बसुमतरी के रूप में हुई.

सिलवेस्टर नोंगटनर ने कहा कि यह हादसा उस वक्त हुआ होगा तब मजदूर कोयला निकालने की कोशिश कर रहे थे. फिलहाल इस अवैध खदान के मालिक का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.