PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर पंजाब सरकार का एक्शन, MHA को भेजी रिपोर्ट

PM Modi Security Breach: पिछले साल जनवरी माह में खराब मौसम (Bad Weather) और किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के चलते फिरोजपुर दौरे के वक्त प्रधानमंत्री का काफिला करीब 20 मिनट तक हाईवे पर फंसा रहा था. इस मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में बड़ी चूक (PM Security Lapse) मानते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सभी पहलुओं की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था.

अब इस मामले में जांच तेजी के साथ आगे बढ़ी है. पंजाब सरकार (Punjab Government) ने इस मामले में एक अंतरिम रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) को भेज दी है. पंजाब के चीफ सेक्रेटरी की ओर से भेजी गई इस रिपोर्ट में दोषी अफसरों पर कार्रवाई के लिए उठाए गए सभी कदमों की जानकारी गृह मंत्रालय को दी गई है.

बताते चलें क‍ि सुप्रीम कोर्ट ने सभी पहलुओं की जांच के लिए कमेटी गठ‍ित की थी. कमेटी ने इस मामले में पंजाब के तत्कालीन मुख्य सचिव (Former Chief Secretary) और डीजीपी समेत 9 अफसरों को दोषी ठहराया था.

सूबे की सरकार की ओर से गृह मंत्रालय (Home Ministry) को भेजी गई रिपोर्ट में बता दिया गया है कि मंत्रालय की रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार ने अफसरों की कमेटी गठन का फैसला लिया है, जो दोषी ठहराए गए पंजाब के 9 अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगेगी.