दो-दो स्क्रीन वाला ऐसा अनोखा लैपटॉप कभी देखा है क्या? किताब की तरह खुलता-बंद हो जाता है

Lenovo अपने ग्राहकों के लिए हर रेंज और ज़रूरत के हिसाब से लैपटॉप की पेशकश करता है. कंपनी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में भी अपने कई नए लैपटॉप लॉन्च किए हैं. इवेंट के दौरान कंपनी ने गेमिंग नोटबुक, डुअल-स्क्रीन लैपटॉप से लैस लैपटॉप पेश किए हैं. सबसे पहले लेनोवो योगा बुक 9i (Lenovo Yoga Book 9i) है, जो दुनिया का पहला फुल साइज OLED डुअल-स्क्रीन लैपटॉप है.

Yoga Book 9i दो OLED डिस्प्ले को एक साथ जोड़ती है. हालांकि दोनों स्क्रीन को अलग-अलग भी इस्तेमाल किया जा सकता है. लैपटॉप में इंटेल का ईवो प्लेटफॉर्म और विंडोज 11 है. नोटबुक में ब्लूटूथ कीबोर्ड, स्टाइलस पेन और फोलियो स्टैंड भी है. यह सिर्फ रेगुलर विंडोज 11 पर चल रहा है, इसमें डुअल स्क्रीन के लिए कोई स्पेशल वर्जन बिल्ट नहीं, बल्कि लेनोवो ने इन सभी शॉर्टकट्स को एक साथ दो स्क्रीन का इस्तेमाल आसान करने के लिए बनाया है.
योगाबुक 9i की अप्रैल में शिपिंग शुरू की जाएगी, और जून 2023 तक ये स्टोर पर पहुंच सकती है. उम्मीद की जा रही है कि ये लगभग $2,000 (1,65,000 रुपये) का हो सकता है.

इसके अलावा कंपनी ने थिंकबुक प्लस ट्विस्ट (ThinkBook Plus Twist) लैपटॉप भी पेश किया है, जिसमें एक बिल्कुल नया फ्लैक्सिबल स्क्रीन डिजाइन है. नया थिंकबुक प्लस ट्विस्ट एक बेहतर डुअल-स्क्रीन ई-इंक डिस्प्ले के साथ-साथ 2.8K OLED डिस्प्ले प्रदान रखता है.थिंकबुक प्लस ट्विस्ट में पेन सपोर्ट, ज्टादा बैटरी लाइफ, ऐप UX डिजाइन और भी बहुत कुछ है. थिंकबुक प्लस ट्विस्ट में नई 13th जेनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर, Wi-Fi 6E, थंडरबोल्ट 4 मौजूद है.

थिंकपैड X1 Yoga
लेनोवो ने न्यू13th जेनरेशन के इंटेल और AMD Ryzen 7000 लैपटॉप प्रोसेसर वाले नए IdeaPad स्लिम और प्रो लैपटॉप भी पेश किए. 14 इंच के थिंकपैड X1 Yoga Gen 8 2-in-1 लैपटॉप को इंटेल की vPro तकनीक के साथ 13th जेनरेशन के इंटेल कोर i7 प्रोसेसर के साथ भी पेश किया गया है. नोटबुक में लो ब्लू लाइट आईसेफ सर्टिफिकेशन के साथ WQUXGA OLED टच डिस्प्ले भी है.