राफेल डील पर निर्मला सीतारमण ने कहा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए शुक्रवार को बोला कि विपक्षी पार्टी का अभियान ''झूठ'' पर आधारित था। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पार्टी राष्ट्र को यह यकीन दिलाने का कोशिश कर रही है कि वह उच्चतम कोर्ट से ऊपर है।

रक्षा मंत्री ने बोला कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी लड़ाकू विमान सौदे को लेकर शीर्ष कोर्ट के निर्णय को भी स्वीकार नहीं करना चाहती। सीतारमण ने कहा,'झूठ के आधार पर अभियान चलाया गया, उच्चतम कोर्ट का निर्णय आने तक झूठ पर आधारित अभियान चलता रहा। इसके बाद भी कांग्रेस पार्टी उच्चतम कोर्ट का निर्णय स्वीकार नहीं करना चाहती । '

रक्षा मंत्री ने कहा,'क्या वे राष्ट्र को ये जता रहे है कि वे उच्चतम कोर्ट से ऊपर हैं ? लोगों को भ्रमित करने के लिए प्रचार अभियान प्रारम्भ से ही कांग्रेस पार्टी का रूख झूठ पर आधारित था व राफेल मुद्दे पर यह साबित हो गया। ' वह यहां बीजेपी की महिला इकाई के दो दिवसीय सम्मेलन के उदघाटन सत्र को संबोधित कर रही थीं।

बता दें इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पार्टी की राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जेपीसी से जांच कराये जाने की मांग को सोमवार (17 नवंबर) को एक 'राजनीतिक दिखावा' करार दिया। उन्होंने बोला कि 1980 के दशक में बोफोर्स सौदे में हुई जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) जांच का भी बहुत कम महत्व रहा।

भाजपा के मुंबई ऑफिस में मीडिया से वार्ता में रक्षा मंत्री ने कहा,'जेपीसी (रक्षा सौदे में) की मांग, उच्चतम कोर्ट के निर्णय के बाद वास्तविकता जानने (सचाई) के बजाय उनकी (कांग्रेस) राजनीतिक दिखावा ज्यादा लगती है। '

रक्षा मंत्री, विवादास्पद राफेल विमान सौदे पर सुप्रीम न्यायालय के निर्णय के मद्देनजर पूरे राष्ट्र के 70 शहरों में मुख्य विपक्षी पार्टी पर हमले के लिए बीजेपी के संवाददाता सम्मेलनों के तहत मीडिया से वार्ता कर रही थीं।