कोई भी पात्र परिवार जन-कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंडला जिले के चरगांव में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में आयोजित शिविर की कार्यवाही का अवलोकन किया। उन्होंने शिविर में आये आवेदन एवं हितलाभों की जानकारी भी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति जन-कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शिविर में राशन वितरण, उज्ज्वला, महिला बाल विकास, पशुपालन और सहकारिता विभाग की योजनाओं से लाभान्वित करने के साथ ही स्व-सहायता समूह की दीदियों को हितलाभ वितरित किए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में हर पंचायत में शिविर लगाया जाएगा। सभी ग्रामवासी इन शिविरों में जरूर पहुँचें तथा अपनी समस्याओं का निराकरण करवाने के लिए आवेदन दें। शिविर अलग-अलग स्तरों पर किए जाएंगे तथा पात्रता का परीक्षण कर हितग्राहियों को लाभ देना सुनिश्चित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चरगांव वासियों से उनके ग्राम में संचालित जल जीवन मिशन के कार्यों की जानकारी भी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि चरगांव में अपूर्ण नल जल योजना के कार्य को जल्द पूरा करें। हर घर तक पानी पहुँचाने के लिए शासन प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण ढंग से संपादित कराएँ और निरंतर मॉनिटरिंग भी करें।

दीदी कैफे में स्थानीय व्यंजनों के बारे में ली जानकारी

मुख्यमंत्री श्री चौहान चरगांव में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर के बाद समीप स्थित दीदी कैफे भी पहुँचे तथा स्थानीय व्यंजनों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मण्डला जिले से "एक जिला-एक उत्पाद" में चिन्हित कोदो कुटकी की खीर का स्वाद भी लिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ओम देवी महिला आजीविका स्व-सहायता समूह की दीदियों से चर्चा की और दीदी कैफे के संचालन एवं आर्थिक रूप से आत्म-निर्भर बनने शुभकामनाएँ दी।