रोहित शर्मा ने अपने ही शर्मनाक रिकॉर्ड को बढ़ाया आगे, दूसरे नंबर पर केएल राहुल

पोर्ट ऑफ स्पेन. भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बीते सोमवार को सेंट किट्स में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को चार गेंद शेष रहते पांच विकेट से बड़ी हार मिली. इसी के साथ ही कैरेबियन टीम ने इस सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली है. मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ा जिसे वह कभी याद नहीं करना चाहेंगे.

दरअसल ‘हिटमैन’ शर्मा से बीते कल लोगों को काफी उम्मीदें थी. हालांकि वह इन उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और ओबेड मैकॉय (Obed McCoy) की पहली ही गेंद पर बिना कोई रन बनाए बैकवर्ड प्वाइंट पर लपके गए. शर्मा बतौर ओपनर खिलाड़ी बीते कल भारतीय टीम के लिए छठवीं बार डक आउट हुए. हालांकि इस मैच से पहले भी यह शर्मनाक रिकॉर्ड रोहित शर्मा के ही नाम दर्ज था.

रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन दर्ज:

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान के ही नाम दर्ज है. शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 2007 से अबतक 130 टी20 मुकाबले खेलते हुए 122 पारियों में 32.17 की औसत से 3443 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और 27 अर्धशतकीय पारिया निकली हैं. शर्मा के बाद दूसरे स्थान पर कीवी ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का नाम आता है. गप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2009 से अबतक 116 मैच खेलते हुए 112 पारियों में 32.37 की औसत से 3399 रन बनाए हैं.