'एक बिहारी, सौ बीमारी' कहते TMC विधायक का VIDEO वायरल, भाजपा ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने एक जनसभा में अपने बिहार विरोधी बयान से विवाद खड़ा कर दिया है. तृणमूल विधायक मनोरंजन ब्यापारी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने बिहार के लोगों को ‘बीमारी’ बताया है और कहा है कि बंगाल को ‘बीमारी मुक्त’ होना चाहिए.

मनोरंजन ब्यापारी ने हाल ही में कोलकाता पुस्तक मेले में कहा, “अगर आपकी रगों में बंगाली खून दौड़ता है… अगर खुदीराम और नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) का खून आपकी नसों में बहता है और अगर आप अपनी मातृभाषा और मातृभूमि से प्यार करते हैं, तो आपको जोर से चिल्लाना होगा – ‘एक बिहारी, सौ बीमारी’ (बिहार का एक व्यक्ति 100 बीमारियों के बराबर है). हम रोग नहीं चाहते हैं. बंगाल को रोग मुक्त बनाएं. जय बांग्ला, जय दीदी ममता बनर्जी.”

शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया, “अगर बिहार में सब कुछ ठीक है, तो *** ला वापस बिहार जाओ.” तृणमूल कांग्रेस को छोड़ भाजपा में आए शुवेंदु अधिकारी ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए ममता की पार्टी पर निशाना साधा.

अधिकारी ने लिखा, “पहले उनकी नेता ममता बनर्जी बिहारियों और यूपी के लोगों (उत्तर प्रदेश के लोगों) पर ‘बोहिरागोटोस’ (बाहरी) का लेबल लगाती हैं और अब उनके विधायक बंगाल को बिहारियों से मुक्त करने का आह्वान करते हैं.”

भाजपा विधायक ने कहा कि ममता बनर्जी को बिहार के अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा की भी जरूरत थी, जिन्हें हाल ही में बंगाल में उपचुनाव के लिए तृणमूल उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है.

अधिकारी ने ट्वीट किया, “बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा से मेरा विनम्र प्रश्न? सर, टीएमसी विधायक मनोरंजन ब्यापारी के इस शर्मनाक बयान के बारे में आप क्या महसूस करते हैं? आपकी नई पार्टी के सहयोगी बिहारियों के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में बहुत खुलकर अपने विचार रखते हैं.”