UP Chunav 2022: शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- आने वाले दिनों में स्वामी प्रसाद की तरह 13 और नाम आएंगे सामने

मुंबई/लखनऊ. इस समय यूपी की राजनीति सपा और भाजपा के इर्द गिर्द घुम रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल होना राजनीतिक गलियारों के लिए बड़ी खबर बन गई है. ऐसे में शरद पवार ने अब इस दलबदल पर एक बड़ा बयान दिया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार का कहना है कि आने वाले दिनों में बीजेपी के 13 और लोग सपा के खेमे में शामिल हो जाएंगे.

शरद पवार का कहना है कि यह परिवर्तन की हवा है. लोगों का भारतीय जनता पार्टी पर से विश्वास उठ चुका है इसलिए वे अब बदलाव चाहते हैं. इसके अलावा पार्टी के नेता भी भाजपा से खुश नहीं हैं. यही कारण है कि वे पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं. जल्द ही भाजपा को एक और झटका लगेगा, पार्टी के 13 नेता सपा में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि मंगलवार को कैबीनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौय ने इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था. उनके बाद विधायक ब्रजेश ​प्रजापति ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. ब्रजेश बांदा की तींदवारी विधानसभा सीट से विधायक हैं. साथ ही कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती प्रसाद सागर और शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा भी अपना त्यागपत्र दे चुके हैं. उधर, अखिलेश यादव लगातार चुनावी गणित बैठाने की कोशिश कर रहे हैं और कई नेताओं के साथ सम्पर्क में हैं.

बताया जा रहा है कि सपा पिछले काफी दिनों से भाजपा के नेताओं को तोड़ने की कोशिश कर रही है. यही कारण है कि चुनाव तिथियों की घोषणा के साथ ही सपा ने भाजपा को झटका देना शुरू कर दिया है. एक तरफ भाजपा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की छंटनी कर रही है तो दूसरी तरफ नेता पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं. ऐसे में भाजपा के लिए अभी सियासी हलचल को संभालना थोड़ा मुश्किल हो गया है.