UP: वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी हजारों श्रद्धालुओं की भीड़, Omicron का नहीं दिखा खौफ

मथुरा. देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया है. लोगों से एहतियात बरतने के साथ कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) पालन करने की अपील की जा रही है, लेकिन मथुरा (Mathura) के वृंदावन में न तो अपील का असर दिखाई दे रहा है और न ही ओमिक्रॉन का डर. मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा का कहना है कि मंदिर परिसर के आसपास कोरोना टेस्ट कराने की व्यवस्था की गई है. डॉक्टरों की एक टीम को भी तैनात किया गया है.

नए साल पर विश्व प्रसिद्धमथुरा के श्रीबांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. मंदिर परिसर में पैर रखने की जगह तक नहीं बची. संक्रमण से बचाव के लिए उचित शारीरिक दूरी तो दूर की बात है, ज्यादातर श्रद्धालु बिना मास्क के दिखाई दिए. यह हाल तब है जब एक दिन पहले ही मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रबंधन ने वनवे व्यवस्था कर बैरिकेडिंग कर दी थी. प्रशासन की तरफ से किसी तरह की सख्ती नजर नहीं आ रही है. ऐसे में संकट गहरा गया है.

मंदिर परिसर में दो गेटों से श्रद्धालुओं को प्रवेश कराया जा रहा है और दो गेटों से श्रद्धालुओं को निकाला जा रहा है. मंदिर के पुजारियों का कहना है कि मंदिर प्रशासन द्वारा हर तरह की व्यवस्था की हुई है. लेकिन कोई भी श्रद्धालु मास्क लगाकर नहीं आ रहा है. उनका कहना है कि मंदिर में बहुत भीड़ उमड़ रही है. श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर ही मंदिर में प्रवेश करना चाहिए लेकिन कोई भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है. एसएसपी गौरव ग्रोवर का कहना है कि यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ से आने वाले 100 वाहनों को सैया हॉस्पिटल के पास रोका गया है. वहीं दिल्ली के एनएच-2 की तरफ से आने वाले वाहनों को मल्टी लेवल पार्किंग पर रोका जा रहा है.