iPhone 15 को लेकर फैंस में फैल गयी सनसनी, लोग बोले-अच्छे दिन आने वाले है

नई दिल्ली. नये साल के करीब आने के साथ नेकस्ट जेनरेशन एप्पल आईफोन Apple iPhone 14 सीरीज से जुडे लीक्स और अफवाहें ऑनलाइन सामने आने लगी है। हम पहले से ही आने वाले एप्पल आईफोन 14 लाइनअप के बारे में बहुत सी बाते जानते है। अब MacRumors की एक नयी रिपोर्ट में TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग चीकू के शोध नोट का हवाल देते हुए दावा किया गया है कि एप्पल आईफोन Apple iPhone कैमरा तकनीकी को अगले 2 वर्षो में अपग्रेड किया जायेगा। वह आगे जोड़ा गया है कि उन्नत कैमरा ताइवान स्थित निर्माता लार्गन प्रिसिजन को अपनी बाजरों की हिस्सेदारी, राजस्व और लाीा बढ़ाने मेंमदद करेगा। कंपनी स्मार्टफोन कैमरा लेंस की दुनिया की सबसे बढ़ी आपूर्तिकर्ता है और दुनियाभर में बाजार की हिस्सेदारी का लगभग 30 प्रतिशत हिस्सा है।

iPhone 15 का कैमरा होगा जबरदस्त

यह भी बताया जा रहा है कि साल 2023 में लॉन्च होने वाली Apple iPhone 15 सीरीज पेरिस्कोप लेंस के साथ आएगी । यह फोटोग्राफी आउटपुट को और बढ़ावा देगा क्योंकि यह ऑप्टिकल जूम क्षमताओं में काफी वृद्धि करेगा ।

iPhone 14 Pro में होगा 48MP कैमरा

Apple iPhone 14 Pro मॉडल में 48-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर होने की उम्मीद है जिसमें 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए समर्थन होगा । उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो Apple के लॉन्च होने पर AR/VR डिवाइस के लिए उपयुक्त होंगे । iPhone 14 प्रो मॉडल पर कैमरा पिक्सेल बिनिंग के माध्यम से 48-मेगापिक्सल और 12-मेगापिक्सल दोनों छवियों को कैप्चर करने में सक्षम होना चाहिए, एक ऐसी तकनीक जो पहले से ही बाजार में अन्य प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर उपयोग की जा रही है।