कटोराताल में वीर सावरकर की प्रतिमा 3 साल से ताले में बंद, हिंदू महासभा आरपार के मूड में, आज खोलेगी ताला, बढ़ेगा तनाव होगा हंगामा

विनायक दामोदर वीर सावरकर को लेकर अब हिंदू महासभा आरपार के मूड में आ गई है। वीर सावरकर की प्रतिमा कटोराताल में 3 साल से ताले में बंद है। यहां स्मार्ट सिटी ने ताला लगाया हुआ है। कई बार मांग करने के बाद भी ताला नहीं खोला जा रहा है। इस पर हिमस अब आक्रामक तेवर में आ गई है। 10 नवंबर तक स्मार्ट सिटी को ताला खोलने का अल्टीमेटम दिया था। पर स्मार्ट सिटी ने ताला नहीं खोला। अब आज (शुक्रवार) को हिमस खुद ताला खोलेगी। यह गैर कानूनी होगा। इसलिए पुलिस उनको रोकेगी और तनाव व हंगामा के हालात बनेंगे।

यह है पूरा मामला

ग्वालियर के थीम रोड पर कटोरा ताल में स्वतंत्रवीर विनायक वीर सावरकर की प्रतिमा लगी है। कटोरा ताल सहित पूरे इलाके का जीर्णोद्धार होना है। यह प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी के पास है। हेरिटेज लुक इसे ताल को दिया जाना है। यही कारण है कि यहां 3 साल से जीर्णोद्धार कार्य के चलते ताला लगा हुआ है। वीर सावरकर की प्रतिमा अंदर बंद है। जहां से आम लोग नहीं जा पाते हैं। हिंदू महासभा का कहना है कि ऐसे महान और हिंदू वादी विचारधारा के कट्‌टर समर्थक वीर सावरकर के तीन साल में कई बार जयंती और पुन्यतिथि निकल गए, लेकिन ताला होने के कारण हिमस उनको पुष्पांजलि भी नहीं दे पाती है। यही कारण है कि हिंदू महासभा ने स्मार्ट सिटी को 10 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद भी वह ताला नहीं खोलते हैं तो 12 नवंबर को हिमस के कार्यकर्ता एकत्रित होकर अपने स्वतंत्रवीर सावरकर को आजाद कराएंगे।