कश्मीर में दुबई के निवेश से भड़का पाकिस्तान, पूर्व राजदूत बोले- हम मजाक बनकर रह गए

नई दिल्ली. कश्मीर (Kashmir) से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से लेकर अब तक पाकिस्तान (Pakistan) हर मंच पर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है. लेकिन उसे कहीं भी कामयाबी नहीं मिली. इसके बाद उसने इस्लामी मुल्कों के संगठन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) पर भी कश्मीर को लेकर मदद मांगी. लेकिन उसे चुप करा दिया गया. अब खबर है कि पाकिस्तान के कथित मुस्लिम बरादर मुल्क संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने कश्मीर को लेकर भारत से डील साइन की है. दुबई जल्द ही कश्मीर में इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण में निवेश करने जा रहा है. खबर सामने आने के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है.

इस नए समझौते के तहत दुबई कश्मीर में IT टावर, औद्योगिक पार्क, लॉजिस्टिक टावर के साथ ही मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भी बनाएगा. हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि दुबई, कश्मीर में कितना निवेश करेगा. लेकिन दुबई भारत के साथ इस समझौते पर हस्ताक्षर भी कर चुका है. केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक, कश्मीर के विकास के लिए दुनिया हमारे साथ आ रही है. यह करार बताता है कि भारत ग्लोबल पावर के तौर पर सामने आ रहा है.

पाकिस्तान बन गया मजाक: बासित

भारत में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान में निरंतरता की कमी के चलते हम दूसरे देशों के लिए मजाक बनकर रह गए हैं. उन्होंने इस फैसले पर भड़कते हुए कहा कि यह पाकिस्तान के लिए डिप्लोमेटिक हार है. पहले ही OIC ने कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का खुलकर समर्थन नहीं किया है.

दूसरे इस्लामी मुल्क भी करेंगे निवेश

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अंधेरे में हाथ-पैर मार रहा है और उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है. इस हाल के लिए पाकिस्तान की पुरानी सरकारें भी दोषी हैं. ऐसा नहीं है कि कश्मीर का हल नहीं निकाला जा सकता है. लेकिन इच्छाशक्ति की कमी है. वो दिन दूर नहीं जब कश्मीर में दुबई के बाद ईरान और दूसरे मुस्लिम देश भी निवेश करेंगे.