T20 World Cup: कर्टिस कैंफर का बड़ा कमाल, 4 गेंद में झटके 4 विकेट; वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ कारनामा

अबुधाबी. आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर (Curtis ampher)) ने इतिहास रच दिया है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के एक मुकाबले में उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट लिए. वे टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने. टी20 इंटरनेशनल में उनसे पहले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) और अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) 4 गेंद पर 4 विकेट ले चुके हैं. वे आयरलैंड की ओर से टी20 में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने.

कर्टिस कैंफर ने पारी के 10वें ओवर में यह कमाल किया. उन्होंने दूसरी से लेकर 5वीं गेंद पर कॉलिन एकरमैन, रियान टेन डोइशे, स्कॉट एडवर्ड्स और रूलोफ वैन डेर मेर्वे को आउट किया. उन्होंने 2 खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू किया जबकि एक को बोल्ड. इससे पहले राशिद खान ने 2019 में आयरलैंड के खिलाफ जबकि लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट लिए थे. कैंफर टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने. इससे पहले 2007 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया था.

साउथ अफ्रीका के बाद आयरलैंड से खेले

कर्टिस कैंफर का जन्म जोहानिसबर्ग में हुआ. उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अंडर-19 का क्रिकेट भी खेला. 22 साल के इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद आयरलैंड से खेलने का फैसला किया. करियर का 5वां टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला खेल रहे कैंफर को इससे पहले तीन मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था जबकि एक मैच में 3 विकेट लिए थे. वे टी20 इंटरनेशनल में 40 रन भी बना चुके हैं.